सलमान की ट्यूबलाइट का पाकिस्तान में विरोध, ईद पर रिलीज़ होना मुश्किल

ट्यूबलाइट

मुंबई: सलमान खान की फिल्मों का दर्शक बेसब्री से इंतज़ार करते हैं। सीमा पार पाकिस्तान में भी सलमान खान के चाहनेवालों की कमी नहीं है। पाकिस्तान के कुछ फिल्म मेकर्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स के विरोध के चलते इस बात की बड़ी सम्भावना है कि इस ईद पर सलमान खान स्टारर फिल्म ट्यूबलाइट  पाकिस्तान में रिलीज़ नहीं हो पाए।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार पाकिस्तान की फिल्म प्रोड्यूसर और डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन ने ये विरोध पाक की फिल्मों को ईद पर ज़्यादा-से-ज़्यादा कारोबार कराने के लिए उठाया है। दरअसल पाकिस्तान में ईद के मौके पर फिलहाल दो फिल्मों, यलगार और शोर शराबा रिलीज़ होंगी, जबकि कुछ और फिल्मों को भी रिलीज़ करने की योजना बनाई जा रही है। सलमान का जलवा पूरी दुनिया में है और ऐसे में अगर पाकिस्तान में ईद पर ट्यूबलाइट रिलीज़ होती है, तो वहां की फिल्मों का बुरा हाल हो जाएगा और इसी कारण विरोध हो रहा है।

सूत्रों के मुताबिक एक्टर मुस्तफा कुरैशी ने कहा है कि ट्यूबलाइट का ईद पर रिलीज़ होना पाकिस्तान की फिल्म इंडस्ट्री के लिए नुकसानदायक होगा। सलमान की ट्यूबलाइट को रोकने के लिए साल 2010 में वहां के सूचना मंत्रालय के पारित उस कानून का हवाला दिया जा रहा है, जिसमें किसी भी मुस्लिम हॉलीडे के मौके पर भारतीय फिल्म को रिलीज़ नहीं करने की बात कही गई है। निर्माता अल्ताफ हुसैन ने तो इसको लेकर कोर्ट जाने की धमकी भी दी है। उन्होंने कहा है कि इस बारे में प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ को एक लेटर भेजने की योजना है। लाहौर में एक बैठक हुई है और सारे निर्माता सलमान की फिल्म को रोकने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान सरकार ने तो ट्यूबलाइट और बेगम जान को पाकिस्तान में रिलीज़ न करने के आदेश बहुत पहले ही दे दिए थे।

फिल्म शोर शराबा के निर्माता सोहेल खान ने तो यहाँ तक कहा है कि अगर सरकार ने सलमान खान की ट्यूबलाइट को पाकिस्तान में रिलीज़ से नहीं रोका, तो वे विरोध स्वरुप अपनी फिल्म रिलीज़ नहीं करेंगे।

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें