सैराट की हिरोइन ‘रिंकू राजगुरु’ पहुंचीं 10वीं की परीक्षा देने, फूलों से हुआ स्वागत

फिल्म सैराट से कामयाबी की बुलंदी तक पहुँचनेवाली अभिनेत्री रिंकू राजगुरु अभी 10वीं का एग्जाम दे रही हैं। महाराष्ट्र में 7 मार्च से 10वीं के पेपर शुरू हुए हैं। रिंकू अकलुज के जीजामाता कन्या स्कूल सेंटर पर एग्जाम देने पहुंचीं।

स्कूल की प्रधानाध्यापिका ने उनका फूलों से स्वागत किया। फिल्म में आने के बाद उन्हें अपना स्कूल बीच में छोड़ना पड़ा था। रिंकू ने 9 वीं के एक्जाम में 81 प्रतिशत नंबर लाए थे। 2016 में आई फिल्म ‘सैराट’ न सिर्फ अपनी भाषा में बल्कि हिंदी और दूसरे भाषाओं में भी दर्शकों द्वारा बहुत पसंद की गई थी। इस फिल्म से अपनी पहचान बनाने के बाद ‘रिंकू’ को और भी कई फिल्मों के ऑफर मिले हैं।

दूसरी फिल्मों में काम करने की व्यस्तता और अपनी पहचान की वजह से रिंकू को स्कूल बीच में ही छोड़ना पड़ा था। इसके बाद उन्होंने प्राइवेट से एग्जाम के लिए आवेदन दिया था। कुछ समय पहले यह भी अफवाह फैली थी कि उन्हें स्कूल से निकाल दिया गया है। बाद में उनके पिता ने बताया, ‘रिकू के स्कूल जाने पर उन्हें देखने आने वालों की भीड़ हो जाती थी।’

रिंकू राजगुरु

10 वीं के परीक्षा में रिंकू को सिक्योरिटी के साथ जाना पड़ता था। स्कूल के मैनेजमेंट ने इससे बाकी छात्रों के लिए माहौल खराब होने की शिकायत भी की थी। रिंकू महाराष्ट्र के सोलापुर डिस्ट्रिक्ट में आने वाले अकलुज गांव की रहने वाली हैं। अपनी एक्टिंग से अपनी पहचान बनाने वाली ये अभिनेत्री केवल 16 साल की हैं। सैराट उनकी डेब्यू फिल्म है। हिंदी फिल्म इन्डस्ट्री के कई सुपरस्टार उनके अभिनय की तारीफ कर चुके हैं।

फिल्म सैराट के लिए रिंकू को 63 वें नेशनल अवार्ड से भी नवाजा गया है। उन्होंने अपनी दूसरी फिल्म मनसु मल्लिगे की शूटिंग भी पूरी कर ली है।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें