कानपुर में धड़ल्ले से चल रहे हैं अवैध क्लीनिक

कमलेश पांडेय मेमोरियल स्कूल

प्रद्युमन शर्मा | NavprabhatTimes.com

कानपुर: धरती के भगवान कहे जानेवाले रहनुमा ही लोगों की जिंदगी से खेलते नज़र आ रहे हैं। योगी सरकार में स्वास्थ्य विभाग के नाम पर आए दिन खिलवाड़ होते दिख रहा है। मरीजों की जान खतरे में डालकर डॉक्टर अवैध रूप से व्यापार चला रहे हैं। एक्सपायरी डेट की दवायें रखकर मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक कानपुर जिले के बिल्हौर तहसील के दलेलपुर गाँव में डॉक्टर अजीत कुमार द्वारा मरीजो की जान खतरे में डालकर क्लीनिक को अवैध रुप से संचालित किये जाने का मामला सामने आया है। नवप्रभात टाइम्स.कॉम की टीम ने जाकर जब जनकारी ली, तो कई दवायें एक्सपायरी डेट की निकलीं। डॉक्टर से इस संबंध में पूछने पर डॉक्टर कोई जवाब न दे सके। देखने पर क्लीनिक में ने तो डॉक्टर की डिग्री का बोर्ड मिला और न ही अंग्रेजी दवा बेचने का लाइसेन्स!

बिना लाइसेन्स और एक्सपायरी डेट की दवाएं देकर डॉक्टर अजीत कुमार द्वारा मरीजों की जान खतरे में डालकर अवैद्य रूप से क्लीनिक को संचालित किया जा रहा है।

अब देखना यह है कि क्या यूँ ही एक्सपायरी डेट की दवाएँ देकर मरीजो की जान खतरे में डालकर अवैध रुप से डॉक्टर क्लीनिक को संचालित करते रहेंगे या कानपुर प्रशासन इन पर कोई कार्रवाई करता है!

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें