स्काउट गाइड लीडर ट्रेनर प्रहलाद जांगिड़ राज्यपाल कल्याण सिंह के हाथों पुरस्कृत

स्काउट गाइड

राजस्थान राज्य स्काउट व गाइड के राज्य स्तरीय पुरस्कार सम्मान समारोह में राज्यपाल कल्याण सिंह ने प्रहलाद राय जांगिड स्काउट लीडर ट्रेनर को राज्य स्तरीय पुरस्कार प्रदान किया। यह समारोह जयपुर के जगतपुरा स्थित स्काउट गाइड मुख्यालय में आयोजित हुआ। प्रहलाद राय जांगिड के साथ ही कई अन्य स्काउट लीडर ट्रेनर भी पुरस्कृत हुए।

इस अवसर पर राज्यपाल कल्याण सिंह ने कहा,

स्काउट गाइड संगठन सेवा की भावना पैदा करता है। कठिन हालातों में साहस के साथ चुनौतियों से मुकाबला करने की शिक्षा देता है। इससे समाज में सद्भाव व सहयोग का वातावरण बनता है और राष्ट्र को मजबूती मिलती है। स्काउट गाइड सेवा का पर्याय है।

स्काउट गाइड द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी को राज्यपाल सिंह ने देखा। श्री सिंह ने कहा कि इस संगठन का उद्देश्य युवा पीढ़ी को सुसंस्कारित बनाना है।

स्काउट गाइड

स्टेट चीफ कमिश्नर जे.सी. महान्ति ने स्वागत उद्बोधन दिया। स्टेट कमिश्नर भास्कर ए. सांवत ने आभार ज्ञापित किया। समारोह में राज्यपाल के विशेषाधिकारी डाॅ. अजय शंकर पाण्डेय भी मौजूद थे। समारोह में पहुँचने पर राज्यपाल को स्काउट-गाइड द्वारा गार्ड आॅफ आॅनर प्रस्तुत किया गया। राज्यपाल ने भामाशाहों को सम्मानित किया और स्काउट-गाइड को प्रमाण-पत्र प्रदान किये। इस मौके पर राजस्थान के सभी संभागों के छात्र-छात्राओं के दल द्वारा स्वागत गीत और लोक नृत्य प्रस्तुत किये गये।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें