यूपी में मना हाफिज सईद की रिहाई का जश्न, लहराए पाकिस्तानी झंडे?

योगी आदित्यनाथ ने यूपी में पाकिस्तानी झंड़े फहराये जाने के मामले की जांच के आदेश दे दिये हैं। योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर कड़ी आपत्ति जताई है और अधिकारियों को सख्ती से कार्रवाई के आदेश दिये हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा से ऊपर कुछ भी नहीं है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को यूपी के लखीमपुर खीरी के बेगम बाग इलाके के कुछ घरों में पाकिस्तान के झंडे और मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की तस्वीरें लगी थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ लोगों ने हाफिज सईद के समर्थन में नारेबाजी की और जश्न भी मनाये। पुलिस ने इस मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं की है, लेकिन मामले की जांच शुरू कर दी है।

एक रैली में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा से कोई समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन्होंने भी पाकिस्तान का झंडा फहराया है, उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि यूपी नगर निकाय चुनाव के सिलसिले में सीएम योगी आदित्यनाथ राज्य भर में चुनाव प्रचार कर रहे हैं।
उत्तर प्रदेश के ही गाजियाबाद में भी एक रैली में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के कथित रूप से नारे लगाये गये। इस दौरान एक वीडियो बनाई, जिसे वायरल कर दिया गया है। पुलिस जांच में जुटी है। इस मामले में गाजियाबाद के एसएसपी हरिनारायण सिंह ने बताया कि फिलहाल यह मामला सामने आया है और इस वीडियो के आधार पर उन लोगों की पहचान की जा रही है, जिन्होंने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए हैं, उन्हें चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी। उधर, एआईएमआईएम के जिलाध्यक्ष परवेज पाशा ने कहा कि कुछ लोग उनकी रैली में बाहरी जुड़ गए थे, जिन्होंने माहौल बिगाड़ने के लिए इस तरह की घिनौनी घटना को अंजाम दिया है।

बता दें कि शुक्रवार को मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को पाकिस्तान की अदालत ने रिहा कर दिया था। पाकिस्तान की सरकार ने अदालत में कहा कि अब हाफिज सईद को नजरबंद करने का कोई कारण नहीं है। भारत ने हाफिज सईद की रिहाई पर कड़ी आपत्ति जताई है, और कहा है कि आतंक के आका को छोड़ने से पाक की मंशा दुनिया के सामने साफ हो गई है। अमेरिका ने भी हाफिज सईद के गिरफ्तारी की मांग की है।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें