गोरखपुर और फूलपुर में उपचुनाव आज, गोरखपुर सीट योगी के लिए प्रतिष्ठा का सवाल

गोरखपुर
गोरखपुर में कुल 10 और फूलपुर में 22 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. इन दोनों ही सीटों पर बीजेपी, एसपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला होने की संभावना है.

जौनपुर: उ.प्र के गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर आज उप चुनाव हो रहा है। इसके अलावा बिहार में अररिया लोकसभा के साथ ही जहानाबाद और भभुआ विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव पर मतदान आज होगा। मतदान के नतीजों की घोषणा 14 मार्च को होगी। मतदान सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आज योगी आदित्यनाथ ने भी अपने गृहनगर आकर वोट डाला। 

गोरखपुर सीट बीजेपी के लिए, खासकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिये प्रतिष्ठा का सवाल है। योगी यहां से पांच बार सांसद चुने जा चुके हैं। इससे पहले उनके गुरु महन्त अवैद्यनाथ तीन बार संसद में इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।आज सबकी निगाहें गोरखपुर सीट के उप चुनाव पर हैं, क्योंकि यहां से सांसद योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद इस्तीफा देने से सीट खाली हुई थी। वहीं, फूलपुर सीट उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे की वजह से खाली हुई है।

आज योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर आकर वोट डाला। वोट डालने के बाद उन्होंने कहा,

सपा बसपा का गठबंधन बेमेल है। यूपी में आम जनता का वोट सपा बसपा की बपौती नहीं है और 2019 के लोकसभा चुनाव में अगर यह गठबंधन साथ भी रहता है, तो कोई असर नहीं पड़ने वाला।

एसपी ने गोरखपुर से प्रवीण निषाद और फूलपुर से नागेन्द्र सिंह पटेल को मैदान में उतारा है। वहीं, कांग्रेस ने गोरखपुर से सुरहिता करीम और फूलपुर से मनीष मिश्र को टिकट दिया है।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें