मुंबई के कमला मिल्स कंपाउंड में भीषण आग, 14 की मौत, कई चैनलों की ब्रॉडकास्टिंग बंद

कमला मिल्स

मुंबई: देश की आर्थिक नगरी मुंबई में गुरूवार की रात लगी भीषण आग से अब तक करीब 14 लोगों की मौत हो गई जबकि 19 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। कमला मिल्स कम्पाउंड में लगी इस भीषण आग के चलते कई टेलीविज़न चैनलों के प्रसारण पर सीधा असर पड़ा है और उसे बंद कर दिया गया है।

आधी रात के वक़्त सबसे पहले आग तीसरी मंजिल पर स्थित मोजो रेस्टोरेंट में लगी और यह फैलकर दूसरे तीन रेस्टोरेंट में लग गई। अब आगू पर काबू पा लिया गया है। पुलिस ने मोजो रेस्टोरेंट के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। होटल मालिक समेत 3 लोगों पर एफआईआर में गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है। अब तक की जांच के मुताबिक आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है।

  • KEM अस्पताल के डीन अविनाश सुपे का कहना है कि 12 लोगों के बदन झुलसे हैं, तीन से 30 फीसदी तक बर्न हैं। 
  • महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने जांच के आदेश दिए, बीएमसी के कमिशनर इसकी जांच करेेंगे।
  • सबसे डराने वाली बात यह है कि रेस्तरां में आग बुझाने के यंत्र नहीं थे। फायर एग्जिट पर सामान रखा था, लोगों को बाहर निकलने का रास्ता नहीं मिला। आग लगने पर रेस्तरां मैनेजमेन्ट के लोग फरार हो गए।
  • पुलिस का कहना है कि मरने वाले 14 में 11 महिलाएं इसलिए हैं कि क्योंकि वो बिल्डिंग की छत पर एक बर्थडे पार्टी में शामिल थीं. मरने वालों में 28 साल की वो महिला भी शामिल है जिनका बर्थडे मनाया जा रहा था।

कई चैनलों का प्रसारण रूका-

ख़बरों में मुताबिक, भीषण आग के चलते ईटी नाउ, मिरर नाउ, जूम टीवी और टीवी 9 मराठी के प्रसारण पर असर पड़ा है। इन सभी टेलीविज़न चैनल्स को इसी कम्पाउंड के परिसर से संचालित किया जा रहा है। ऐसे में ऐहतियात बरतते हुए किसी तरह के नुकसान से बचने के लिए प्रसारण बंद कर दिया गया है।

कमला मिल्स कम्पाउंड में कई वाणिज्यिक प्रतिष्ठान-

दमकल अधिकारी के अनुसार, मारे गये लोगों में अधिकतर महिलाएं हैं जो रेस्तरां की छत पर पार्टी में शामिल होने के लिए वहां पर गई थीं। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। कमला मिल्स कम्पाउंड में परिष्कृत औद्योगिक परिसर, रेस्तरां, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों के अलावा कई मीडिया संस्थानों के कायार्लय स्थित हैं।

 

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें