INDvsNZ : भारत की धमाकेदार जीत के साथ आशीष नेहरा ने कहा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा

आशीष नेहरा

By वर्षा यादव | NavprabhatTimes.com

नयी दिल्ली : रोहित शर्मा और शिखर धवन की रिकार्ड साझेदारी से रखी गयी ठोस नींव को भारतीय गेंदबाजों ने पूरी मजबूती दी, जिससे भारत ने फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में न्यूजीलैंड को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 53 रन से हराकर दिग्गज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को जीत के साथ शानदार विदाई दी।

बता दें कि भारत की यह न्यूजीलैंड के खिलाफ खेल के सबसे छोटे प्रारुप में पहली जीत भी है। इससे पूर्व इन दोनों टीमों के बीच खेले गये सभी पांच मैच कीवी टीम ने जीते थे। भारत अब तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे हो गया है। नेहरा को पूरी टीम ने यादगार विदाई दी। नेहरा आगे-आगे और पूरी टीम ने उन्‍हें पीछे-पीछे चलते हुए कोटला के मैदान पर घुमाया। कप्तान कोहली और शिखर धवन ने उन्‍हें अपने कंधे पर उठा लिया। इस दौरान पूरा स्‍टेडियम नेहरा के सम्‍मान में खड़ा हो गया और नेहरा के नारों से गूंज उठा।

गौरतलब है कि अपने घरेलू मैदान पर खेल रहे धवन ने 52 गेंदों पर नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से 80 रन बनाये, जबकि रोहित ने 55 गेंदों पर 80 रन की पारी खेली, जिसमें चार छक्के और छह चौके शामिल हैं। इन दोनों ने पहले विकेट के लिये 158 रन जोड़े, जो भारत की तरफ से किसी भी विकेट के लिये सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है। विराट कोहली ने 11 गेंदों पर नाबाद 26 रन बनाये। इससे पहले बल्लेबाजी का न्यौता पानेवाले भारत ने तीन विकेट पर 202 का विशाल स्कोर खड़ा किया

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें