इंडिया में आ रहा है, एक नया फाइट गेम- K1L : पैकिंग ए पंच आल ओवर

सुंदर मोरे | NavprabhatTimes.com

भारत में खेल ने बहुत लोकप्रियता हासिल की है और इसीलिए अब इस क्षेत्र में नयी प्रतिभाओं को पहचानने और हौसला देने के लिए टोयम इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने आगे हाथ बढ़ाया है और सभी के सामने ला रहे हैं एक नया फाइट गेम – कुमाइट वन फाइट लीग (K1L)। यह वह कंपनी है, जिसे बॉम्बे स्टॉक एकुमाइट वन फाइट लीगक्सचेंज ने अपने लिस्ट में शामिल किया था।

कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, मोहम्मद अली बुधवानी सही मायने में उल्लेख करते हैं, “पिछले 10 वर्षों में, खेल मूल रूप से एक उद्योग के रूप में बदल गया है। खेल आज के दौर में किसी कॉर्पोरेट निवेश के लिए मार्केटिंग और ब्रांडिंग अवसर पैदा करने का सिर्फ एक सक्रिय मंच नहीं रहा, बल्कि अब यह दुनिया भर में प्रशंसकों के लिए काफी मायने भी रखता है। “

भारतीयों ने क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी और कबड्डी भी गले लगाए हैं, लेकिन उस खेल के बारे में क्या जिसकी शुरुआत असलियत में भारत से ही हुयी थी, जिसे हम फाइटिंग कहते है?

तो तैयार हो जाइये इस रोमांचकारी खेल के लिए, क्योंकि दुनिया भर के अन्य देशों की तरह ही इस खेल ने अब भारत में अपना रास्ता खोज लिया है। टोयाम प्रस्तुत कर रहे है, कुमाइट वन फाइट लीग (K1L), जो एक तादात के साथ एक एक्शन-पैक्ड गेम लीग होने का वादा करता है, और निश्चित रूप से खेल में यह अगली बड़ी बात हो सकती है।

कुमाइट एक जापानी शब्द है, जिसका मतलब होता है-लड़ाई। K1L आपको बहुत उत्तेजित करने वाले सीनारिओं के तहत आपके सामने लड़ाईयों को पेश करेगा, जिनमे है:

इन मैचों में 7 लड़ाकू होंगे, जिनमें 5 पुरुष और 2 महिला लड़ाकुओं का समावेश होगा, जिसमें से छह टीमों में से प्रत्येक में 3 बैकअप होंगे। 3 राउंड के लिए भारतीय और अंतराष्ट्रीय लड़ाकुओं में से चुने गए हर लड़ाकुओं को एक षट्भुज आकार की रिंग में खेलना होगा। एक खिलाड़ी 3 मिनट के अंदर अपनी ताकत साबित कर सकता है, जो प्रत्येक गोल के लिए प्रदान किया जाएगा। साथ ही मैच दोबारा शुरू होने से पहले खुद को तरो-ताज़ा करने के लिए 2 मिनट का ब्रेक ले सकता है।

भारत के अलावा, यह मैच दुबई, बीजिंग, लास वेगास और पेरिस में आयोजित किया जाएगा, यानि वास्तविक अर्थों में अगर कहा जाये, तो इसे अंतरराष्ट्रीय कहा जायेगा।

प्रस्तुति: आनंदप्रकाश शर्मा

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें