पहले वनडे में भारत की शर्मनाक शुरुवात, श्रीलंका ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त

भारत

संतोष विश्वकर्मा | NavprabhatTimes.com

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए वनडे मैच को श्रीलंका ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इसके अलावा भारत में भारत के खिलाफ श्रीलंका ने कोई भी वनडे मुकाबला लगभग 8 साल बाद जीता है। श्रीलंका ने भारत को आखिरी बार किसी भी वनडे मैच में 18 दिसंबर, 2009 को नागपुर में हराया था। वहीं श्रीलंका ने लगातार 12 हार के सिलसिले को भी तोड़ा है।

113 रनों के लक्ष्य को श्रीलंका की टीम ने सिर्फ 20.4 ओवरों में 3 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। श्रीलंका की तरफ से उपुल थरंगा ने सबसे ज्यादा (49), निरोशन डिकवेला ने (26*) और एंजेलो मैथ्यूज ने (25*) भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या को 1-1 विकेट मिला। श्रीलंका की टीम की शुरुआत खराब रही और टीम का पहला विकेट सिर्फ 7 रन पर गिर गया। पहले विकेट के रूप में दनुष्का गुनातिलाका (1) रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद श्रीलंका का दूसरा विकेट भी सिर्फ 19 रनों के कुल योग पर गिर गया और भुवनेश्वर ने तिरिमन्ने (0) को आउट कर पवेलियन भेज दिया।

2 विकेट गिर जाने के बाद थरंगा और मैथ्यूज ने पारी को संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने स्कोर को 50 के पार पहुंचा दिया। हालांकि मैथ्यूज और डिकवेला ने रन बनाने का सिलसिला जारी रखा और अपनी टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे।

भारतीय टीम ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 113 रनों का लक्ष्य रखा। पूरी टीम 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और सिर्फ 38.1 ओवरों में 112 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत की तरफ से सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी ही पिच पर रुककर खेल सके और अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे। धोनी ने सबसे ज्यादा (65) रनों की पारी खेली। श्रीलंका की तरफ से लकमल ने (4), प्रदीप (2), मैथ्यूज, धनंजया, पतिराना, परेरा ने 1-1 खिलाड़ी को आउट किया।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें