Jio Phone ‘इंडिया का स्मार्टफोन’ हुआ लॉन्च, ‘मुफ्त’ में मिलेगा फ़ोन

Jio Phone

राहुल विश्वकर्मा | NavprabhatTimes.com

रिलायंस जियो एजीएम में चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी ने ‘इंडिया का इंटेलीजेंट स्मार्टफोन’ जियो फोन लॉन्च कर दिया। फोन सभी भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है और जियो फोन 4जी वीओएलटीई सपोर्ट के साथ आता है।

जियो फ़ीचर फोन की ‘इफेक्टिव कीमत’ 0 रुपये है, यानी आपको 1,500 रुपये जमा करने होंगे जो तीन साल बाद वापस मिल जाएंगे।

जियो फोन कीबोर्ड या वॉयस कमांड को इस्तेमाल किया जा सकता है। यह वॉयस कमांड को समझता है और उसके हिसाब से काम करता है।  फोन में जियो सिनेमा, जियो टीवी जैसे जियो ऐप पहले से प्री-लोड आते हैं। जियो फोन एक फ़ीचर फोन है जो न्यूमेरिक कीपैड बटन के साथ आता है। फोन में एफएम रेडियो है। इस फोन में 2.4 इंच स्क्रीन है।

 Jio Phone

मुकेश अंबानी ने कहा कि 15 अगस्त से सभी फ़ीचर फोन यूज़र को डिजिटल फ्रीडम मिलेगी। इन सभी फ़ीचर फोन यूज़र को अनलिमिटेड डेटा एक्सेस मिलेगा। मुकेश अंबानी ने आगे बताया कि, देश में अभी-भी दूरदराज इलाकों में केबल नहीं पहुंचा है। नए जियो फोन को किसी भी तरह के टीवी से कनेक्ट कर कंटेट को एक्सेस किया जा सकेगा। सभी जियो फोन यूज़र अपने कंटेट को घर पर बड़े स्क्रीन पर केबल एक्सेसरी के जरिए देख सकेंगे।

जियो फोन यूज़र को वॉयस कॉल लाइफटाइम के लिए मुफ्त मिलेगी। जियो फोन यूज़र के लिए 153 रुपये प्रति महीने पर अनलिमिटेड डेटा का एक्सेस मिलेगा। जियो धन धना धन ऑफर प्लान, जियो फोन यूज़र के लिए 153 रुपये में मिलेगा। इस पैक में अनलिमिटेड एसएमएस, अनलिमिटेड डेटा और कॉल का ऑफर है। वहीं बड़े स्क्रीन पर देखने के लिए यूज़र को ‘जियो-फोन टीवी केबल’ धन धना धन ऑफर 309 रुपये में मिलेगा।

बीटा टेस्टर के लिए यह फोन 15 अगस्त से मिलना शुरू हो जाएगा। जियो फोन की प्री-बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी और प्री-बुकिंग करने वाले यूज़र को फोन 1 सितंबर में उपलब्ध करा दिया जाएगा।

LEAVE A COMMENT

Please enter your comment!
Please enter your name here