गरीबों की भूख मिटाना ही है इस संस्था का मुख्य लक्ष्य..

प्रद्युमन शर्मा | NavprabhatTimes.com

कानपुर: कानुपर भोजन संस्था के जीवन का एक ही लक्ष्य है, गरीबों की भूख मिटाना। कानपुर जिले में कई महीनों से यह संस्था पूरी निष्ठा से कार्य कर रही है और गरीबों की भूख मिटाकर मानव जाति की सेवा कर रही है।

देश में हज़ारों सामाजिक संस्थाएं कार्यरत हैं और वे अपने उद्देश्यों के अनुरूप कार्य करते हैं। कानपुर जिले में भी इसी प्रकार की एक संस्था है ‘कानपुर भोजन संस्था’ जो कई महीनों से गरीबों के लिए प्रतिदिन वरदान साबित हो रही है। गरीबों व असहायों की भूख मिटाना हज इस संस्था का मूल हेतु है। वही भोजन बैंक कानपुर ने कल रविवार को भी हमेशा की तरह इस बार भी लगातार दबौली स्थित आर्यभट्ट पार्क में स्वनिर्मित स्वादिस्ट सूखी सब्जी 5-5 रोटी संग गुड़, सलाद, अचार, बिस्किट आदि के डिनर पैकेट्स बनाकर कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन, झुग्गी झोपड़ी में जाकर जरूरतमंद एवं भूखे असहाय लोगों के लिए वितरण सफलता पूर्वक 47वें सप्ताह सम्पूर्ण किया! जिसमें कई सैकड़ों गरीबों को निःशुल्क भोजन वितरित किया गया।

वितरण में भोजन बैंक कानपुर संचालक विकास मिश्रा, टीम इंचार्ज वीरेंद्र कुमार, इंद्रजीत, अनुराग सिंह, अनिल कुमार, विक्की शुक्ला, योगेश मीना, अम्बर निगम और अन्य टीम मेंबर ने मिलकर भोजन बैंक कानपुर का लगातार 47वां सप्ताह सफलता पूर्वक सम्पन्न किया।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें