बोधिसत्व जन जागृति समिति द्वारा धूम-धाम से मनाई गई अम्बेडकर जयंती

प्रद्युमन शर्मा | NavprabhatTimes.com

कानपुर: संविधान के निर्माता बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर की जयंती का कानपुर में धूमधाम से परचम लहराया गया। बाबा भीमराव अम्बेडकर के 127 वीं जयंती में कई संस्थाओ ने बढ़-चढ़कर धूम धाम से जयंती को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया।

जानकारी के मुताबिक कानपुर जिले में स्थित ‘बोधिसत्व जन जागृति समिति’ नामक संस्था ने बाबा भीमराव अम्बेडकर की 127 वीं जयंती को बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस जयंती पर बाबा भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा को कानपुर के जरौली स्थित पीपल के पेड़ से लेकर खाडेपुर और नौबस्ता से होकर घंटाघर से होकर बड़ा चौराहा और नाना राव पार्क में अम्बेडकर की प्रतिमा में फूलो की माला चढ़ाकर बड़े ही हर्षोल्लास के जयंती को मनाया गया। संस्था द्वारा बताया गया कि बाबा भीमराव अम्बेडकर ने संविधान बनाकर भारत के लिए एक बड़ी मिसाल बनाई थी और दलितों के लिए आवाज उठाने वाले अम्बेडकर को हम सब बड़े ही आदर के साथ जन्म-जन्मों तक याद करते रहेंगे।

इस मौके पर बोधिसत्व जागृति समिति के पदाधिकरी और कार्यकर्ता तथा संदीप शर्मा और जरौली क्षेत्र के सुमित गौतम, अमित गौतम, दीपक गौतम, विनोद गौतम, वीरू, अभिषेक, बीनू, विकास, अरविंद, विपिन आदि लोग मौजूद रहे।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें