मिनी राइस मिल ट्रैक्टर से दबकर किशोर की मौत

Navprabhat Times Breaking News

तेजी बाजार/जौनपुर: महाराजगंज विकासखंड के रामनाथ हटिया स्थित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने सुजानगंज थाना क्षेत्र के उमरपुर मधुपुर निवासी निवासी प्रशांत कुमार पटेल (13वर्ष) पुत्र महेश कुमार की राइस मिल ट्रैक्टर की चपेट में आने से मौत हो गई। इस घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। ग्रामीणों ने पुलिस को शव देने से इंकार कर दिया था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रशान्त उर्फ पवन अपने नाना श्रीराम वर्मा के यहां रहकर पढ़ाई करता था। वह गांव के ही जूनियर हाई स्कूल रामनाथ हटिया में कक्षा 7 का छात्र था। वह कल क्रिकेट मैच देखने गया था। इसी दौरान शाम को लगभग 3:00 बजे उधर से गुजर रहे मिनी राइस मिल ट्रैक्टर की चपेट में आ गया, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। घटनास्थल पर महाराजगंज एवं सुजानगंज की पुलिस पहुंची, लेकिन परिजनों ने पुलिस को शव सौपने से इंकार कर दिया। ऐसे में मौके पर पहुंचे पुलिस उपाधीक्षक बदलापुर दिग्विजय सिंह के समझाने बुझाने के बाद पुलिस शव ले जाने में कामयाब हुई।

ट्रैक्टर और मिनी राइस मिल किशोर के नाना के घर धान कूटने जा रहा था। ऐसे में प्रशांत कुमार भी इस राइस मिल के साथ घर जा रहा था, लेकिन दुर्घटना में उसकी मौत हो गई। मौके पर पहुंचे लड़के के पिता महेश कुमार ने बताया,

मेरे घर से विद्यालय 7 किलोमीटर दूर था। बीच में स्टेट हाइवे पड़ने के कारण सुरक्षा के दृष्टिकोण से मैंने अपने पुत्र को पढ़ने के लिए ननिहाल में भेज दिया था, लेकिन बालक को सुरक्षित रखने की माता-पिता की कोशिश ही उसकी मौत का कारण बन गई।

मौके से ट्रैक्टर चालक फरार है। पुलिस उपाधीक्षक बदलापुर दिग्विजय सिंह ने बताया लड़के के पिता ने लिखित तहरीर दिया है। इत्तेफाकन दुर्घटना के कारण बालक की मौत हो गई। हम इस मामले में कोई पुलिस कार्यवाही और पोस्टमार्टम नहीं कराना चाहते हैं। ऐसे में पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया।

 

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें