रोहिंग्या मुसलमानों से भरी नाव समंदर में डूबने से 63 की मौत

रोहिंग्या

जिनेवा: बांग्लादेश में रोहिंग्या शरणार्थियों को लेकर जा रही एक नाव बांग्लादेश के पास पलट गई, जिसमें डूबने से 63 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. यह घटना गुरुवार को हुई. संयुक्त राष्ट्र की विस्थापन मामलों की एजेंसी इंटरनेशनल ऑर्गेनाइजेशन फॉर माइग्रेशन (आईओएम) के प्रवक्ता जोएल मिलमैन ने दुर्घटना का जिक्र करते हुए जिनेवा में संवाददाताओं से कहा कि 23 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है. 40 लापता हैं और माना जा रहा है कि उनकी डूबने से मौत हो गयी.

इंटरनेशनल ऑर्गेनाइजेशन फॉर माइग्रेशन (आईओएम) के प्रवक्ता जोएल मिलमैन ने दुर्घटना का जिक्र करते हुए जिनेवा में संवाददाताओं से कहा, “आठ और शव मिलने के बाद 23 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है”. इससे पहले 15 लोगों के मारे जाने का पता चला था. बचने वाले लोगों से आईओएम की बातचीत के आधार पर मिलमैन ने कहा, “हमारा मानना है कि 40 लोग लापता हैं और उनके डूबने की आशंका है”. नौका में करीब 80 लोग सवार थे.

उन्होंने कहा कि तत्काल उनके पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है कि म्यांमार में हिंसा से त्रस्त होने के बाद 25 अगस्त से रोहिंग्या लोगों के देश छोड़कर निकलने के बाद से किसी दुर्घटना में मारे गये लोगों की यह संख्या सर्वाधिक है या नहीं. तब से पांच लाख से अधिक रोहिंग्या बांग्लादेश जा चुके हैं. हादसे में बचे हुए लोगों के हवाले से बताया गया है कि नौका कल अशांत समुद्र में तट से कुछ ही मीटर दूर थी, लेकिन मूसलाधार बारिश और तेज हवाओं के चलते यह दुर्घटना घटी.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें