पाकिस्तान में नाबालिग हिंदू लड़की अगवा, धर्म परिवर्तन कराकर की शादी

पाकिस्तान

कराची: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक अमानवीय वारदात सामने आई है। एक नाबालिग हिंदू लड़की को अगवा कर लिया गया। थार गांव में हुई इस वारदात को लेकर लड़की के लाचार पिता ने हर जगह दरवाजा खटखटाया, लेकिन किसी ने मदद नहीं की। उसने पुलिस के पास भी शिकायत दर्ज कराई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लड़की के पिता हीरो मेघावर का कहना है कि पुलिस उसकी मदद नहीं कर रही है। लड़की का पता अभी तक नहीं लगाया जा सका है। पिता का कहना है कि शहर के कुलीन लोगों ने उसे बताया है कि नसीर लुंजो नाम के व्यक्ति ने धर्म परिवर्तन कराकर उसकी बेटी से निकाह कर लिया है।

परिवार को बंधक बनाकर लड़की को किया अगवा-

मेघावर का कहना है कि कुछ दिनों पहले उनके घर में कुछ लोग जबरन घुस आए। सारे परिवार को बंधक बनाकर लड़की को अगवा कर लिया गया। पिता का कहना है कि आरोपियों के पास हथियार थे, इस वजह से वे चाहकर भी विरोध नहीं कर सके। उनका कहना है कि पुलिस को शिकायत घटना के तुरंत बाद ही दे दी गई, लेकिन अभी तक उनकी बेटी का कोई सुराग नहीं मिला है।

पुलिस को मिला लड़की का धर्म परिवर्तन संबंधी दस्तावेज –

थार के पुलिस अधिकारी अमीर सौद का कहना है कि केस दर्ज कर तीन संदिग्ध लोगों की तलाश की जा रही है। उनका कहना है कि पुलिस को लड़की का धर्म परिवर्तन संबंधी दस्तावेज मिला है। अधिकारी का कहना है कि सिंध हाई कोर्ट में अगवा लड़की व उसके पति की तरफ से याचिका दायर कर सुरक्षा की गुहार की गई है। अदालत 17 जनवरी को मामले की सुनवाई करेगी। अधिकारी का कहना है कि अगवा लड़की नाबालिग है, लिहाजा अदालत ही इसमें फैसला करेगी।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें