कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लेने के बावजूद कोरोना से पीड़ित हुए फारुक अब्दुल्ला, अस्पताल में कराया गया भर्ती

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक लेने के लगभग 28 दिनों बाद कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसकी जानकारी फारुक अब्दुल्ला के बेटे उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करके दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

उमर अब्दुल्ला ने अपने ट्वीट में लिखा है, “मेरे पिता की बेहतर निगरानी के लिए डॉक्टरों की सलाह के आधार पर उन्हें श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमारा परिवार आप सभी के सपोर्ट समर्थन प्रार्थना के लिए आभारी है.”

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी जांच होने तक मैं और परिवार के अन्य सदस्य स्वयं को पृथक-वास में रख रहे हैं। मैं पिछले कुछ दिनों में हमारे संपर्क में आए हर व्यक्ति से सभी आवश्यक सावधानियां बरतने की अपील करता हूं।” आंध्र प्रदेश के पूर्व मख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती समेत कई नेताओं ने फारुक अब्दुल्ला के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना व्यक्त की।

दो मार्च को फारुख अब्दुल्ला को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज भी लग चुकी है. लेकिन वैक्सीन लगावने के 28 दिन बाद फारुख अब्दुल्ला कोरोना संक्रमित हो गए. पहले उन्होंने खुद को परिवार के सदस्यों के साथ होम क्वारंटीन किया था. लेकिन तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर आज उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें