देश के इन राज्यों में एक बार फिर तेज़ी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले, स्वास्थ्य मंत्रालय हुआ चिंतित

महाराष्ट्र और केरल में कोरोना के बढ़ते नए मामलों के कारण मचे हाहाकार के बीच भारत के अन्य कई राज्यों में भी कोरोना महामारी ने एक बार फिर सिर उठा लियाहै. करीब 16 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में पिछले सप्ताह कोरोना के नए मामलों में वृद्धि दर्ज की गई.

ये हाई लेवल टीम तीन सदस्यों की होगी और इसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी होंगे. इस टीम को जॉइंट सेक्रेटरी लेवल के अधिकारी हेड करेंगे. ये टीम ना सिर्फ इन राज्यों में मामले क्यों बढ़ रहे हैं इसका पता लगाएगी. बल्कि राज्यों के अधिकारी और स्वास्थ्य अथॉरिटी के साथ कैसे मामले कम हों, इसपर भी काम करेगी.

इसके अलावा राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को संबंधित जिला अधिकारियों के साथ उभरती हुई स्थिति की नियमित समीक्षा के लिए सलाह दी गई है. ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोविड प्रबंधन में अब तक किए गए काम को कोई नुकसान न पहुंचे.

राज्य सरकार के अनुसार, सोमवार को कोविड-19 से 18 और मरीजों की मौत हो गई जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 51,806 हो गई. बीएमसी के आंकड़ों के अनुसार मुंबई में कोविड-19 से 4 और मरीजों की मौत हो गई. राज्य में अब तक 19,99,982 मरीज ठीक हो चुके हैं. महाराष्ट्र में अभी 52,956 मरीज उपचाराधीन हैं.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें