Myanmar Coup: नव वर्ष पर मची दहशत, सैन्य सरकार ने 23000 कैदियों को लेकर सुनाया ये फरमान!

म्यांमार में सैन्य मुख्यालय को निशाना बनाकर किए गए बम हमले में तीन सैनिक घायल हो गए है।  प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से कहा, ”हमने विस्फोट से बहुत तेज धमाका सुना। बाद में एम्बुलेंस ने घायल लोगों को ले जाया गया।”

सरकारी प्रसारक एमआरटीवी ने कहा कि जुंटा प्रमुख वरिष्ठ जनरल मिन ऑग हेलांग ने 23,047 कैदियों को रिहा किया है, जिनमें 137 विदेशी शामिल हैं और इन्हें म्यांमा से बाहर भेजा जाएगा।

पुलिस ने बताया कि विस्फोट से तीन सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए है उनमें से एक की हालत गंभीर है। विस्फोट में हताहत हुए लोगों की संख्या के बारे में पता नहीं चल सका है।

उन्होंने अन्य लोगों की सजा की अवधि भी कम की है।देश की बागडोर निर्वाचित सरकार को वापस सौंपने की मांग करने वाले प्रदर्शनकारियों पर सुरक्षाबलों की कार्रवाई जारी है। सोशल मीडिया में ऐसी खबरे हैं कि मोगोक शहर में शनिवार को तीन लोग मारे गए।

देश में गिरफ्तारियों और मारे गए लोगों का लेखा जोखा रखने वाले ‘असिस्टेंस एसोसिएशन फॉर पॉलिटिकल प्रिजनर्स के मुताबिक तख्तापलट के बाद से 728 प्रदर्शनकारी और आम नागरिक सुरक्षा बलों के हाथों मारे गए हैं. समूह का कहना है कि 3,141 लोग हिरासत में हैं, जिनमें देश की नेता आंग सान सू ची भी शामिल हैं.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें