गुजरात के अंबाजी मंदिर में अब ऐसे कपड़े पहनने वालों को नहीं मिलेगी एंट्री, मंदिर ट्रस्ट ने सुनाया फरमान !

अगर आप अब गुजरात के बनासकांठा शहर में प्रमुख शक्तिपीठ अंबा माता मंदिर में दर्शन के लिए जाते है तो यह खबर आपके लिए है, क्योंकि यहां के मंदिर प्रशासन ने नोटिस जारी करते हुए कहा है कि यदि युवक-युवती छोटे कपड़े पहन कर मंदिर में दर्शन की इच्छा से आते हैं तो उन्हें मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

पालनपुर के बनासकांठा जिले में बने प्रसिद्ध अंबाजी मंदिर में मंदिर प्रशासन ने सख्त नियम बनाये हैं. दरअसल मंदिर में आपको एंट्री तब मिलेगी जब आप भारतीय परिधान पहन कर आयेंगे. अगर किसी ने छोटे कपड़े पहन कर मंदिर में घुसने की कोशिश की तो उसे गेट पर ही रोक दिया जायेगा. मां अंबा जी एक शक्तीपीठ तीर्थस्थल है इसलिए यहां पूरे देश भर से लोग दर्शन के लिए आते हैं.

यहाँ के मंदिर प्रशासन ने परिसर बरमूडा, स्‍कर्ट जैसे छोटे कपड़े पहनकर दर्शन करने आने पर प्रतिबंध लगा दिया है। मंदिर ट्रस्‍टी का कहना है कि मंदिर परिसर में मर्यादा बनी रहे तथा भारतीय संस्‍कृति का पालन हो।

मंदिर ट्रस्ट ने भक्तों के लिए ड्रेस कोड लागू करने और छोटे कपड़े पहनने वाले लोगों के प्रवेश को अस्वीकार करने का निर्णय लिया है. ट्रस्ट के प्रभारी प्रशासक एसजे चावड़ा ने बताया कि छोटे कपड़े पर रोक तो पहले से थी लेकिन अब मंदिर के बाहर एक बोर्ड लगा दिया गया है और लोगों से भारतीय परंपरा की पवित्रता को बरकरार रखने वाले कपड़े पहनने की अपील की गई है.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें