महाराष्ट्र में रेमडेसिविर वैक्सीन पर गर्म हुई सियासत फडणवीस बोले, “सप्लायर को परेशान कर रही उद्धव सरकार”

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के खिलाफ कारगर दवा रेमडेसिविर पर राजनीति गरमा गई है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने आरोप लगाया कि रेमडेसिविर सप्लायर को महाराष्ट्र पुलिस परेशान कर रही है.

फडणवीस ने बताया कि महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दारेकर और विधान परिषद सदस्य प्रसाद लाड ने कुछ दिन पहले दमन जाकर ब्रुक फार्मा के अधिकारियों से मुलाकात की थी . उनसे निर्यात के लिए रखा गया माल महाराष्ट्र में बेचने का अनुरोध किया था. उन्होंने कहा, ‘कंपनी की ओर से उन्हें बताया गया कि यदि केंद्र और राज्य सरकारें मंजूरी देंगे तो वे पूरा माल महाराष्ट्र को बेच देंगे.’

उन्होंने बताया, ‘निर्यात पर पाबंदी लगने के बाद, उसने कम से कम 60,000 शीशियों को जमा कर रखा था. राज्य और केंद्र सरकार ने उन्हें इस माल को बाजार में बेचने की इजाजत दी थी.”

देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘चार दिन पहले, हमने ब्रुक फार्मा को महाराष्ट्र में रेमडेसिविर इंजेक्शन के स्टॉक की आपूर्ति करने का अनुरोध किया था. उन्होंने कहा कि वे अनुमति नहीं दे सकते थे.

मैंने केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया से बात की खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) से रेमडेसिविर सप्लाई के लिए अनुमति ली, जिसके बाद आज रात (शनिवार) लगभग नौ बजे, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें