राम विलास पासवान के निधन के बाद ये मंत्री संभालेंगे कंज्यूमर अफेयर्स और फूड डिस्ट्रीब्यूशन मंत्रालय

रेल और कॉर्मस मिनिस्ट्री के साथ-साथ अब पीयूष गोयल कंज्यूमर अफेयर्स और फूड डिस्ट्रीब्यूशन मंत्रालय भी संभालेंगे. उन्हें केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान के निधन के बाद खाली हुए खाद्य आपूर्ति मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

74 वर्षीय रामविलास पासवान ने गुरुवार को दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में आखिरी सांस ली. उनके बेटे और लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान ने ट्वीट कर अपने पिता के निधन की जानकारी दी थी.

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के कार्यालय की एक विज्ञप्ति के अनुसार, गोयल अपने मौजूदा विभागों के अलावा इस मंत्रालय का प्रभार संभालेंगे। गोयल नरेंद्र मोदी कैबिनेट में रेल और वाणिज्य और उद्योग मंत्री हैं।

रामविलास पासवान के निधन पर राष्ट्रपति रानमाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित कई नेताओं ने शोक जताया। पिछले कई दिनों से राम विलास पासवान दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती थे। अभी कुछ दिनों पहले ही उनके दिल का ऑपरेशन भी हुआ था। राम विलास पासवान पांच दशक से अधिक समय से सक्रिय राजनीति में थे और देश के जाने-माने दलित नेताओं में से एक थे। पासवान उपभोक्ता, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मामलों के मंत्री थे।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें