रेल और हवाई सेवाएं 3 मई तक रद्द, घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें, यात्री ट्रेनें बंद

Indian Railway

एजेंसी: पीएम मोदी के लॉकडाउन बढ़ाने के फैसले पर रेलवे की घोषणा के बाद अब देश में हवाई सेवाएं भी 3 मई तक रद्द कर दी गई हैं। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि सभी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें 3 मई रात 11 बजकर 59 मिनट तक रद्द कर दी गई हैं। इससे पहले रेलवे ने बड़ा फैसला लेते हुए 3 मई तक अपनी यात्री ट्रेनें रद्द कर दी थी।

सभी यात्री ट्रेनें 3 मई तक रद्द-

रेलवे अधिकारियों की ओर से जानकारी देते हुए बताया गया कि हमने 3 मई तक अपनी यात्री रेल सेवा बंद रखने का फैसला किया है। इससे पहले 21 दिनों के लॉकडाउन के तहत रेलवे ने 14 अप्रैल की मध्य रात्रि तक सभी यात्री सेवाएं रद्द की थीं।

रेलवे ने जानकारी दी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा के बाद उन्होंने यात्री ट्रेनों को 3 मई तक रद करने का फैसला लिया।रेल मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी मे बताया गया है कि प्रीमियम ट्रेनों, मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों, पैसेंजर ट्रेनों, उपनगरीय ट्रेनों, कोलकाता मेट्रो रेल, कोंकण रेलवे सहित भारतीय रेल पर सभी यात्री ट्रेन सेवाएं 3 मई की रात 12 बजे तक निलंबित कर दिया गया है। हालांकि इस दौरान मालगाड़ियों को छूट रहेगी। पहले की तरह मालगाड़ियां आगे भी चलती रहेंगी।

रेल मंत्रालय की ओर से आधिकारिक जानकारी में बताया गया है कि लोगों की पहले से बुक टिकटों के पूरे पैसे उन्हें वापस  किए जाएंगे। इसके साथ कहा गया है कि अब कोई भी टिकट बुकिंग नहीं होगी।

देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे लोग-
मालूम हो कि देशभर में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सभी यात्री ट्रेनों को बंद कर दिया है। केवल मालगाड़ियां ही चलाई जा रही हैं। ऐसे में काफी लोग देश के अलग-अलग हिस्सों में फंस गए हैं और अपने घर पहुंचना चाहते हैं, लेकिन अभी इसका कोई साधन नहीं है। इसलिए लाखों लोगों को ट्रेनों के चलने का इंतजार हैं। 

 

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें