फ्रांस के राष्ट्रपति मैन्युअल मैक्रों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने से यूरोपीय नेता पर छाया संक्रमण का खतरा

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उनके कार्यालय की तरफ से यह जानकारी दी गई है।42 वर्षीय मैक्रों में पिछले दिनों कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखे थे। इसके बाद टेस्ट में उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।फिलहाल उन्होंने खुद को सात दिनों के लिए आइसोलेट कर लिया है।

मैक्रों ने कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद लेबनान की यात्रा स्थगित कर दी. फ्रांस के राष्ट्रपति ने ब्रुसेल्स में आयोजित यूरोपीय संघ के शिखर सम्मेलन में पिछले हफ्ते शिरकत थी और आर्थिक सहयोग तथा विकास संगठन की तरफ से आयोजित पेरिस कांफ्रेंस में गए थे.

यूरोप एक बार फिर कोरोना वायरस संक्रमण का केंद्र बन गया है. फ्रांस में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले 17 हजार दर्ज किए गए. संक्रमण के चलते 59 हजार 300 लोगों की मौत दर्ज की गई है.

पिछले सात दिनों में फ्रांस में 2 हजार 7 सौ 13 लोगों की जान जा चुकी है. मृतकों का ये आंकड़ा यूरोप में सबसे ज्यादा है. संक्रमण के मामलों में उछाल के बीच बुधवार को विश्व स्वास्थ्य संगठ ने चेतावनी जारी की है. उसने कहा है कि क्रिसमस के बाद 2021 में कोरोना वायरस का फिर से उभार देखने को मिल सकता है.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें