भारत और अमेरिका के रिश्ते को लेकर जो बाइडेन ने कही ये बड़ी बात कहा, “खतरों से निपटने में…”

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा कि यदि वह चुनाव जीत जाते हैं, तो उनका प्रशासन भारत के सामने मौजूद खतरों से निपटने में उसके साथ खड़ा रहेगा। बाइडेन ने भारत और अमेरिका के बीच संबंधों को और मजबूत करने की बात की।

‘साउथ एशियन फॉर बाइडेन’ नाम से हुए एक इवेंट में उन्होंने भारतीय मूल के अमेरिकी लोगों और दुनिया के अन्य हिस्सों में रहने वाले भारतीयों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच कई वर्षों से रिश्ते गहरे हुए हैं.

राष्ट्रपति बनने पर मैं इंडियन डायस्पोरा पर भरोसा जारी रखूंगा. यह हमारे दोनों देशों को करीब लाता है, जैसे कि मैने अपने करियर में किया है.गौरतलब है कि 22 जून को ट्रंप ने कोरोना महामारी का हवाला देकर एच1बी सहित अन्य वर्क वीजा को इस साल के अंत तक के लिए सस्पेंड कर दिया था.

बाइडेन ने इस वर्चुअल इवेंट में कहा “भारतीय स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं, हमारे बीच एक स्पेशल बॉन्डिंग है. मैंने एक सीनेटर और उपराष्ट्रपति के तौर पर दोनों देशों के रिश्तों को गहरा होते हुए देखा है. 15 साल पहले मैंने भारत के साथ ऐतिहासिक न्यूक्लियर डील को पूरा करने के लिए प्रयास किए. मैंने कहा था कि भारत और अमेरिका दोनों अच्छे दोस्त और पार्टनर बनते हैं तो विश्व और सुरक्षित बनेगा”

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें