रूस के साथ जारी तनाव के बीच अमेरिका ने उठाया बड़ा कदम, सीरिया में भेजे सैनिक व सैन्य वाहन

अमेरिकी सेना ने क्षेत्र में रूस के साथ तनाव बढ़ने के बाद उत्तर-पूर्वी सीरिया में सैनिकों और उपकरणों की तैनाती को आगे बढ़ाया है।अमेरिकी केंद्रीय कमान ने सेंटिनल रडार को तैनात किया है, अमेरिकी सेनाओं पर अमेरिकी लड़ाकू गश्त की आवृत्ति बढ़ाई है, और अमेरिकी सेना को बढ़ाने के लिए ब्रैडली फ़ाइटिंग वाहनों को तैनात किया है.

जो कि अमेरिका और उसके कुर्द सहयोगियों द्वारा नियंत्रित है, प्रवक्ता कैप्टन बिल अर्बन ने कहा गवाही में।अमेरिका के केंद्रीय कमांड के प्रवक्ता नेवी कैप्टन बिल अर्बन ने कहा, अमेरिका ने पूर्वी सीरिया में रडार सिस्टम भी भेजा है और अमेरिकी और गठबंधन सेना की बेहतर सुरक्षा के लिए इस क्षेत्र में लड़ाकू विमानों की गश्त बढ़ा दी है।

उन्होंने कहा, अमेरिका सीरिया में किसी अन्य देश के साथ संघर्ष नहीं चाहता है, लेकिन जरूरत पड़ने पर गठबंधन बलों का बचाव करेगा.

एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि आधा दर्जन ब्रैडली लड़ाकू वाहनों और 100 से कम अतिरिक्त सैनिकों को पूर्वी सीरिया भेजा गया. नाम ना छापने की शर्त पर अधिकारी ने कहा कि यहां सैनिकों की तैनाती रूस के लिए स्पष्ट संकेत है कि वह अमेरिका और उसके सहयोगियों के खिलाफ किसी भी प्रकार की उत्तेजक कार्रवाई से बचे.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें