18 साल की उम्र में इस एक सवाल ने एक्ट्रेस Sushmita Sen को दिलाया था मिस यूनिवर्स का ताज

 बॉलीवुड अभिनेत्री सुष्मिता सेन सुष्मिता सेन ने बीते दिन अपना 45वां जन्मदिन मनाया। उनका जन्म 19 नवंबर 1975 को हैदराबाद, आंध्र प्रदेश में एक बंगाली बैद्या परिवार में हुआ था। सुष्मिता के पिता शूबेर सेन, पूर्व भारतीय वायुसेना विंग कमांडर, और एक गहने डिजाइनर और दुबई स्थित स्टोर के मालिक सुभरा सेन हैं। उसके दो भाई बहन हैं, नीलम-राजीव। सुष्मिता ने शादी नहीं की है, हालांकि उन्होंने दो बच्चियों को गोद लिया है।

जब वे मिस यूनिवर्स बनी थीं, तब वे महज 18 साल की थीं. इसी साल उन्होंने फेमिना मिस इंडिया का ताज भी पहना था. वैसे तो सुष्मिता सेन का फिल्म करियर उतार-चढ़ाव वाला रहा है, लेकिन उनके नाम बड़ी उपलब्धियां हैं, जो उन्हें बेहद खास बनाती हैं.आपको बताएंगे कि सुष्मिता से कौन सा सवाल पूछा गया था और उनको विजेता बनाने वाला जवाब क्या था. गौरतलब है कि फिलीपींस में 43वें मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में उन्हें विजेता घोषित किया गया था.

साल 1994 में मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता का आयोजन फिलीपींस के इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में किया गया था. इसमें 77 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था. सुष्मिता सेन से मिस यूनिवर्स के दौरान पूछा गया था कि, ‘अगर आप किसी ऐतिहासिक घटनाक्रम को बदलना चाहें तो वह क्या होगा? इस सवाल को सुनकर सुष्मिता सेन ने थोड़ा समय लिया और एक झटके में जवाब दे दिया. सुष्मिता सेन का जवाब था ‘इंदिरा गांधी की मौत’. इस जवाब से शो के जज काफी प्रभावित हुए थे. इसके बाद उन्हें मिस यूनिवर्स का ताज मिल गया.

 

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें