ट्विंकल खन्ना ने दिखाया बड़ा दिल, कोरोना संकट के लिए फिर दान किए 250 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स

कोविड-19 (Covid-19) महामारी की दूसरी लहर ने देश को झकझोर कर रख दिया है. इसके चलते लाखों लोग अपनी जिंदगी गवां चुके हैं. आम से लेकर खास लोग तक, कोविड-19 पीड़ितों के लिए कुछ-न-कुछ करने की कोशिश कर रहे हैं.

ट्विंकल खन्ना ने ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए 250 यूनिट ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर और 5 हजार नेजल कैनुला में कंट्रीब्यूट करने का निर्णय किया है. उन्होंने एक एनजीओ की मदद से ये डोनेशन दी है. ट्विंकल खन्ना ने लिखा, ‘दैविक फाउंडेशन के सभी लोगों के लिए बिग शाउट जिन्होंने इसमें मेरी मदद की.’

बॉलीवुड (Bollywood) भी अब इसमें पीछे नहीं है. कई बड़े सितारे पीड़ितों की मदद को आगे आए हैं. वे अपने हिसाब से ऑक्सीजन सिलेंडर, दवाएं और अस्पताल में बेड दिलवाने के काम में लगे हुए हैं.

उन्होंने एनजीओ के पोस्ट को रीपोस्ट करते हुए लिखा, ‘उन सभी लोगों का शुक्रिया जिन्होंने इसमें मदद की और लगातार ऐसा कर रहे हैं. अब हम 250 यूनिट ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर मशीन और 5 हजार नेजल कैनुला भारत को देने के लिए तैयार हैं.’

इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि ऑक्सीजन सिलेंडर को बार-बार रिफिल करने की जरूरत खत्म हो जाती है. ये मरीज को 95 प्रतिशत तक शुद्ध ऑक्सीजन उपलब्ध कराता है.

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें