Election Results: बंगाल में BJP का टूटा सपना, डबल डिजिट में ही बिगड़ा ‘खेला’ फिर TMC को मिलेगी पूर्ण बहुमत

2 मई को 4 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के विधानसभा चुनाव के नतीजे आने हैं. इन चुनावों के लिए वोटिंग कोरोना महामारी के बीच में हुई है. पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल, असम और पुडुचेरी विधानसभा चुनावों के लिए महामारी के बीच भी गजब का उत्साह देखने को मिला. बंगाल में बीजेपी ने पूरे दमखम से टीएमसी को हराने की कोशिश की.

नंदीग्राम विधानसभा सीट तमलुक लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत आती है, जो वर्तमान में सुवेंदु अधारी के छोटे भाई दिब्येंदु अधिकारी के पास है. ममता और सुवेंदु के लिए नंदीग्राम सबसे बड़ी प्रतिष्ठा की लड़ाई है.

दोनों नेता सीट जीतने के लिए आश्वस्त हैं. सुवेंदु पहले टीएमसी के साथ थे लेकिन चुनाव से कुछ महीने पहले ही उन्होंने पार्टी छोड़ दी. वह पिछले साल दिसंबर में भाजपा में शामिल हो गए थे. सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई है.

पश्चिम बंगाल में एग्जिट पोल्स बंटे हुए दिखे. कुछ में बीजेपी तो कुछ में टीएमसी की जीत का अनुमान है. वहीं तमिलनाडु में सभी प्रमुख एग्जिट पोल कांग्रेस-डीएमके की सरकार बनते दिखा रहे हैं. AIADMKऔर बीजेपी गठबंधन को यहां झटका लगता दिख सकता है.

पश्चिम बंगाल में रुझानों में टीएमसी को बढ़त मिलने पर बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष का कहना है कि ये शुरुआती आंकड़ा है, जबतक आधे से ज्यादा वोटों की गिनती नहीं हो जाती है, तबतक कुछ नहीं कहा जा सकता.

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें