Assembly Election 2021: झारग्राम की चुनावी सभा में ममता का केंद्र पर निशाना कहा,”बंगाल को केंद्र से वैक्सीन नहीं मिली”

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों के प्रचार के बीच तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी में आर-पार की जंग चल रही है. बुधवार को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर आरोप लगाया. झारग्राम की चुनावी सभा में ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल को केंद्र से वैक्सीन नहीं मिल रही है.

असम में कुल 126 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में मतदान होगा. पहले चरण में 12 जिलों की 47 विधानसभा सीटों में वोट पड़ेंगे. 27 मार्च को मतदान होगा और दो मई को नतीजे आएंगे. 13 जिलों की 39 विधानसभा सीटों का चुनाव दूसरे चरण में होगा. दूसरे चरण की अधिसूचना पांच मार्च को जारी होगी, एक अप्रैल को मतदान और दो मई को नतीजे आएंगे. तीसरे चरण में 12 जिलों की 40 विधानसभा सीटों के लिए छह अप्रैल को मतदान होगा. इस चरण की अधिसूचना 12 मार्च को जारी होगी.

केरल, तमिलनाडु और पुदुचेरी में सिर्फ एक चरण में ही चुनाव कराए जाएंगे. तीनों राज्यों के लिए 12 मार्च को अधिसूचना जारी होई. 19 मार्च तक नामांकन किए जा सकेंगे. छह अप्रैल को तीनों राज्यों में एक साथ मतदान होगा और दो मई को चुनाव नतीजे आएंगे. तमिलनाडु में 234 विधानसभा सीटों, केरल में 140 और पुदुचेरी में 30 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होंगे.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें