महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे लगा सकते हैं Lockdown, जरुर पढ़े

महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के हालात दिन पर दिन बदतर होते जा रहे हैं, मामले कम होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर ने बताया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आज शुक्रवार रात 8:30 बजे राज्य के लोगों को संबोधित करेंगे। सरकार राज्‍य में मौजूदा स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन (Lockdown) का ऐलान कर सकती है।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का संक्रमण एक तरह से अनियंत्रित हो चुका है, राज्य में रोजाना रिकॉर्ड संख्या में नए कोरोना मामले देखने को मिल रहे हैं। गुरुवार को अकेले महाराष्ट्र में रिकॉर्ड 43183 नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं जो देशभर में किसी भी राज्य में अबतक आए सबसे अधिक मामले हैं। फिलहाल 3.67 लाख से ज्यादा एक्टिव कोरोना केस हैं।

देशभर में जब से कोरोना का संक्रमण शुरू हुआ है तभी से महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले देखने को मिले हैं, अभी तक महाराष्ट्र में 28.56 लाख से ज्यादा कोरोना केस सामने आ चुके हैं जिसमें 24.33 लाख से ज्यादा लोग ठीक भी हुए हैं।

महाराष्ट्र में मुंबई, पुणे, नागपुर जैसे शहरों में सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं। मार्च के दौरान पूरे महाराष्ट्र में 6.51 लाख से ज्यादा नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं जो बताता है कि राज्य में कोरोना के संक्रमण की रफ्तार किस गति से आगे बढ़ रही है।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें