फोर्ब्स ने जारी की साल 2021 के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट, पहले स्थान पर इन्होने किया कब्ज़ा

फोर्ब्स ने दुनियाभर में साल 2021 के लिए सबसे अमीर लोगों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट के अनुसार दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस संक्रमण के बावजूद यह साल अरबपतियों के लिए काफी खास रहा है. इस साल दुनिया के सबसे धनी व्यक्तियों ने अपनी संपत्ती में 5 ट्रिलियन डॉलर की बढ़त बनाई है.

फोर्ब्स के अनुसार इस वर्ष क्रिप्टोकरेंसी और स्टॉक की बढ़ती हुई मूल्यों आसमान छू रही हैं। जिसकी वजह फोर्ब्स की 35 वीं सूची में विश्व की सबसे धनी लोगों की लिस्ट में बढ़ोतरी देखने को मिली है। बीते वर्ष 2020 की सूची में 8 ट्रिलियन डॉलर में 5 ट्रिलियन डॉलर की बढ़त देखने को मिली है, जो इस वर्ष कुल मिलाकर 13।1 ट्रिलियन डॉलर आंकी गई है।

फिलहाल इस लिस्ट में 10वें स्थान को भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी ने अपने नाम किया है. इसके साथ ही मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. उनकी अनुमानित संपत्ती 84.5 बिलियन डॉलर आंकी गई है.

फोर्ब्स की 35 वीं सूची में अमेजन के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ बेजोस निरंतर चौथे वर्ष विश्व के सबसे अमीर व्यक्ति बने हैं। लिस्ट के मुताबिक जेफ बेजोस के पास 177 बिलियन डॉलर की संपत्ती है।

 

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें