उत्तर प्रदेश सहित इन राज्यों में आज शाम 6 बजे से लगेगा लॉकडाउन, जानिए किन चीजों पर रहेगी सख्ती

 उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति लगातार बिगड़ रही है. बढ़ते मामलों को देखते हुए गृह विभाग ने वीकेंड लॉकडाउन में एक दिन का इजाफा कर दिया है. अब शुक्रवार शाम 6 बजे से ही लॉकडाउन लग जाएगा. इसके बाद ये लॉकडाउन सोमवार सुबह 7 बजे तक चलेगा. इस दौरान जरूरी सेवाओं और दुकाने खुली रहेंगी. आइए जानते हैं..

महाराष्ट्र में कोरोना महामारी की रोकथान के लिए मिनी लॉकडाउन की मियाद बढ़ा दी गई है. गुरुवार को प्रदेश के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे ने इस संबंध में आदेश जारी किया है. उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र सरकार ने गुरुवार को लॉकडाउन जैसी पाबंदियों को 15 मई तक बढ़ा दिया है, ताकि राज्य में कोरोना वायरस महामारी के प्रसार पर रोक लगाई जा सके.

राजस्थान में पिछले हफ्ते से एक बार फिर गहलोत सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू की घोषणा कर दी है, इसके तहत शुक्रवार शाम 6 बजे से लेकर सोमवार सुबह 5 बजे तक पूर्ण रूप से वीकेंड कर्फ्यू लागू रहेगा. इस दौरान बाजार शनिवार-रविवार पूर्णतया बंद रहेंगे. सरकार की ओर से जारी नई गाइडलाइन में बहुत सी नई पाबंदियों को भी जोड़ा है.

अंतिम संस्कार में 20 लोगों के शामिल होने की छूट रहेगी. इनके अलावा जिन स्थानों पर संक्रमण की स्थिति काफी खराब है, वहां स्थानीय प्रशासन 14 दिन के कंटेनमेंट जोन बनाएगा. इन स्थानों पर पूरे 14 दिन आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सब पर प्रतिबंध रहेगा.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें