देव दीपावली के अवसर पर वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, गुरु नानक जयंती पर UP को दिया ये बड़ा उपहार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देव दीपावली के अवसर पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) पहुंच गए हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री वाराणसी तथा प्रयागराज के बीच छह लेन वाले राष्ट्रीय राजमार्ग का उद्घाटन करेंगे। कोरोना काल में प्रधानमंत्री की अपने संसदीय क्षेत्र की यह पहली यात्रा है।

काशी की जग विख्यात देव दीपावली में पहली बार कई नए आयाम जुड़ेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब तक के ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं, जो देव दीपावली में शामिल होंगे और रात में लगभग एक घंटे का समय गंगा में गुजारेंगे। जब वह राजघाट से संत रविदास घाट की ओर जाएंगे तो चेतसिंह घाट के सामने उनकी नाव रुकेगी और 10 मिनट तक वह लेजर शो देखेंगे।

यहां बाबतपुर एयरपोर्ट पर सीएम योगी ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी एयरपोर्ट से सीधा वाराणसी के खजूरी पहुंचे, जहां वह सिक्स लेन हाईवे का लोकार्पण करेंगे।इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी का आभार जताया। देव दीपावली के मौके पर गंगा के 84 घाटों पर लगभग 15 लाख दीए जलाए जाएंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से जारी बयान के अनुसार, मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर कोरीडोर परियोजना स्थल का दौरा करेंगे और सारनाथ पुरातत्व स्थल भी जाएंगे। इसमें बताया गया कि एनएच- 19 के 73 किलोमीटर लंबे हिस्से का चौड़ीकरण किया गया है और उसे 2447 करोड़ रुपये की लागत से छह लेन का बनाया गया है जिससे प्रयागराज और वाराणसी के बीच यात्रा समय में एक घंटे की कटौती होगी।

 

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें