इन राज्यों में कोरोना की तीसरी लहर के कारण देखने को मिली भयावह तस्वीरें, 24 घंटों में इतने मरीज़…

भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसकी कहीं दूसरी तो कहीं तीसरी लहर के बाद पूरी दुनिया में वैक्‍सीनेशन में तेजी के लिए भी कदम उठाए जा रहे हैं। भारत में ही पिछले 24 घंटों के दौरान 1.70 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं।

भारत में कोरोना वायरस के दैनिक मामले लगातार बढ़ रहे हैं और पिछले 24 घंटे में संक्रमण के अब तक के सर्वाधिक 1,68,912 मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में सर्वाधिक 63,294 दैनिक मामले सामने आए है। इसके बाद उत्तर प्रदेश में 15,276 और दिल्ली में 10,774 नए मामले आए हैं।

महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, दिल्ली, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश, गुजरात, हरियाणा, राजस्थान, पंजाब, केरल, तेलंगाना, उत्तराखंड, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल में नए मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है। भारत में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 12,01,009 हो गई है, जो संक्रमण के कुल मामलों का 8.88 प्रतिशत है।

सभी राज्‍यों की सरकारें और केंद्र सरकार भी इसको लेकर हाई अलर्ट पर है। बीते 24 घंटों की ही बात करें तो दुनिया के कई देशों में मामले सामने आए हैं। कहीं ये एक दिन पूर्व सामने आए नए मामलों से अधिक हैं तो कहीं पर कम हैं।

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें