AIIMS के ट्रामा सेंटर का दौरा करने पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, कहा-“नहीं है किसी भी चीज…”

देश में कोरोना की बिगड़ती स्थिति के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने शुक्रवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) का दौरा किया। हर्षवर्धन ने एम्स के ट्रामा सेंटर का दौरा कर वहां स्वास्थ्य सुविधाओं का जायज़ा लिया। इस दौरान एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया और अस्पताल के अन्य डॉक्टर मौजूद थे।

ट्रामा सेंटर का जायजा लेने के दौरान हर्षवर्धन ने कहा कि देशभर में मामलों की संख्या बढ़ रही है। मैं अस्पतालों में जाकर डॉक्टरों से बात करके ये जानने की कोशिश कर रहा हूं कि हमें और क्या तैयारियां करने की जरूरत है।

देश में कुल मृत्यु संख्या 1,74,308 हो गई है। इस बीच सक्रिय मामले शुक्रवार को बढ़कर 15,69,743 हो गए हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना से कुल 1,18,302 मरीज ठीक होकर घर गये। वहीं 88.31 प्रतिशत की रिकवरी दर के साथ अब तक कुल 1,25,47,866 मरीज रिकवर हो चुके हैं।

2021 में 2020 के मुकाबले भले ही मामलों की संख्या बढ़ रही है, उसकी गति तेज़ है। लेकिन 2021 में आपके(डॉक्टरों) पास कई सौ गुना ज़्यादा अनुभव है और हम बीमारी की गंभीरता को अच्छी तरह समझ चुके हैं। हमारे पास आज पहले के मुकाबले ज़्यादा आत्मविश्वास है।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें