WELCOME 2021: नए साल का जश्न इस राज्य में होगा फीका, सरकार ने 31 जनवरी तक बढ़ाया लॉकडाउन

कोरोना वायरस (Coronavirus In India) के प्रसार को रोकने के लिए, महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में 31 जनवरी 2021 तक लॉकडाउन (Maharastra Lockdown) प्रतिबंधों को बढ़ा दिया है. एक आदेश में कहा गया है ‘राज्य सरकार का मानना है कि  COVID-19 वायरस के प्रसार से महाराष्ट्र राज्य को खतरा है.

सर्कुलर में विशेषकर दस साल से छोटे बच्चों और 60 साल से अधिक के बुजुर्गों से इस महामारी के मद्देनजर नया साल मनाने के लिए घर से बाहर नहीं जाने का आह्वान किया गया है. मुंबई में नए साल पर मरीन ड्राइव, गेटवे ऑफ इंडिया, गिरगांव और जुहू आदि स्थानों पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं.

सरकार की तरफ से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि राज्य में कोरोना वायरस के फैलने का खतरा है. इसलिए इसके प्रसार को रोकने के लिए कुछ आपात कदम उठाए जा रहे है और राज्य में लॉकडाउन संबंधी पाबंदियां 31 जनवरी तक बढ़ाई जाती हैं.इसमें कहा गया कि जिन गतिविधियों को समय-समय पर अनुमति दी गई है वे जारी रहेंगी.

वायरस के प्रसार को रोकने  के लिए कुछ आपातकालीन उपाय किए गए हैं. सरकार ने  महामारी अधिनियम 1897 और आपदा एक्ट 2005 के तहत 31 जनवरी तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है. आदेश में कहा गया है कि कोविड को लेकर जो वर्तमान में गाइडलाइन है वो जारी रहेगी

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें