कृषि कानूनों पर सरकार और किसान नेताओं के बीच बातचीत आज, विज्ञान भवन पहुंचा किसानों का प्रतिनिधि मंडल

नये कृषि कानूनों (New Farm Law) के विरोध में सड़कों पर उतरे किसानों (Farmer) के नेता सरकार के साथ छठे दौर की बातचीत के लिए बुधवार को दोहपर दो बजे विज्ञान भवन पहुंचेंगे. बातचीत के लिए मुद्दे पहले से ही तय है.

मेजर सिंह पुनावाल पंजाब में ऑल इंडिया किसान सभा के जनरल सेक्रेटरी हैं.इस बैठक से पहले सबसे बड़ा सवाल है कि क्या 35 दिन से जारी गतिरोध आज खत्म हो जाएगा? छठे दौर की यह बैठक दोपहर 2 बजे विज्ञान भवन में होगी.

किसान संगठनों ने सरकार को ताजा पत्र लिखकर आज होने वाली वार्ता का न्योता स्वीकार करने की औपचारिक जानकारी दी. वहीं किसान संगठनों ने एक बार फिर कृषि कानूनों को रद्द करने और एमएसपी पर कानून बनाने की अपनी मांग दोहराई.

पिछली औपचारिक बैठक पांच दिसंबर को हुई थी, जिसमें किसान संगठनों के नेताओं ने तीनों कानूनों को निरस्त करने की अपनी मुख्य मांग पर सरकार से हां या ना में स्पष्ट रूप से जवाब देने को कहा था. वार्ता बहाल करने के लिए किसान संगठनों के प्रस्ताव पर संज्ञान लेते हुए अग्रवाल ने कहा कि सरकार भी एक स्पष्ट इरादे और खुले मन से सभी प्रासंगिक मुद्दों का एक तार्किक समाधान निकालने के लिए प्रतिबद्ध है.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें