West Bengal Election: नंदीग्राम में कल होगा चुनावी दंगल, दूसरे चरण के मतदान में किस्मत का होगा फैसला

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) के दूसरे चरण में नंदीग्राम (Nandigram) में मतदान को लेकर महासंग्राम मचा हुआ है. आज शाम को नंदीग्राम में चुनाव प्रचार थम जाएगा. इसके पहले बीजेपी कार्यकर्ता की पत्नी से बलात्कार कर हत्या के प्रयास का आरोप में नंदीग्राम का माहौल गरमा गया है.

इसके अलावा डेबरा में पूर्व आईपीएस अधिकारियों के बीच लड़ाई होगी जिसमें बीजेपी से भारती घोष टीएमसी के हुमायूं कबीर से मुकाबला करेंगी. क्रिकेटर से नेता बने अशोक डिंडा भी मौयना से बीजेपी के उम्मीदवार हैं. खड़गपुर सदर से अभिनेता हिरणमय भी बीजेपी की टिकट पर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. बांकुड़ा से टीएमसी की टिकट पर अभिनेत्री शायंतिका भी मैदान में हैं.

दूसरे चरण में कुल 10,620 मतदान केंद्र हैं. सुरक्षा के लिए सीएपीएफ की कुल 697 टुकड़ियां तैनात की गयी हैं. पूर्व मिदनापुर की कुल 9 सीटों पर मतदान होगा- तमलुक, पांशकुड़ा पूर्व, पांशकुड़ा पश्चिम, मोयना, नंदकुमार, महिषादल, हल्दिया, नंदीग्राम, चांदीपुर. पश्चिम मिदनापुर की इन 9 सीटों पर मतदान होगा- खड़गपुर सदर, नारायणगढ़, सबंग, पिंगला, देबरा, दासपुर, घाटाल, चंद्रकोणा, केशपुर. साथ ही बांकुड़ा की इन 8 सीटों पर-

कथित तौर पर यह घटना सोमवार को शुभेंदु अधिकारी के एक जनसंपर्क कार्यक्रम में शामिल होने के बाद लगी. आरोप टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगाया जा रहा है, हालांकि टीएमसी ने इसे बीजेपी की गुटबाजी करार दिया है.

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें