CM योगी ने पत्रकारों के लिए किया ये बड़ा ऐलान, अब इस योजना के तहत मिलेगा 5 लाख का हेल्थ बीमा

Yogi Adityanath

देश भर में कोरोना संक्रमण के दौरान कवरेज करते हुए कई पत्रकारों की महामारी से मौत हुई है. केंद्र सरकार ने सभी मीडियाकर्मियों को कोरोना योद्धा कहकर सम्मानित भी किया था लेकिन जिस सम्मान और  मदद के हकदार ये समर्पित पत्रकार थे वो इन्हें कभी नहीं मिला.

सीएम ने ये भी कहा कि शासन का काम योजनाएं बनाना होता है. इन योजनाओं को प्रशासन विभिन्न माध्यमों से लोगों तक पहुंचाता है. इसीलिए जनता, शासन और प्रशासन के बीच में एक महत्तवपूर्ण सेतु के रूप में मीडिया की भूमिका को नकारा नहीं जा सकता.

सीएम योगी ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के मान्यता प्राप्त पत्रकारों को हर साल पांच लाख रुपये तक का हेल्थ बीमा देगी. वहीं, अगर कोरोना संक्रमण से किसी पत्रकार की मौत हो जाती है तो उसके परिवार को 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद भी दी जाएगी.

बतादें कि प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 4591 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, कोरोना से 67 और लोगों की मौत हुई है. जानकारी के मुताबिक प्रदेश में कोरोना के 61300 सक्रिय केस हैं. सरकार की ओर से जारी डेली बुलेटिन के मुताबिक प्रदेश में पिछले दिन के मुकाबले सक्रिय केसों की संख्या में कमी आई है. पिछले दिन के मुकाबले 398 मामले कम सामने आए हैं.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें