दिल्ली पुलिस ने खालिस्तान समर्थक दो आतंकियों को किया अरेस्ट, लगे ये गंभीर आरोप

राजधानी दिल्ली में रविवार को खालिस्तान समर्थक दो आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं। दोनों की पहचान इंद्रजीत गिल और जसपाल सिंह के रूप में की गई है।

इन दोनों ने पंजाब के मोगा में जिला कलेक्टर कार्यालय में स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर खालिस्तान का झंडा फहराया था। पुलिस ने बताया कि दोनों आतंकी प्रतिबंधित चैनल सिख फॉर जस्टिस से भी जुड़े हुए थे।

स्पेशल सेल के डीसीपी संदीप यादव की टीम ने एक सूचना के आधार पर इंद्रजीत सिंह और जसपाल सिंह नाम के दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली में करनाल रोड पर इनकी गिरफ्तारी की गई है. खालिस्तान जिंदा फोर्स के साथ इनके संबंध बनाए जा रहे हैं. साथ ही प्रतिबंधित ‘सिख फॉर जस्टिस’ नाम के संगठन के साथ भी जुड़े हुए हैं.

कुछ दिन पहले एक अलर्ट जारी हुआ था, जिसमें कहा गया था कि अगर 15 अगस्त को कोई शख्स लाल किले पर खालिस्तानी झंडा फहराता है तो उसे सवा लाख डॉलर दिए जाएंगे और अगर किसी सरकारी दफ्तर पर झंडा फहराता है तो उसे ढाई हजार डॉलर दिया जाएगा. पुलिस के मुताबिक, दोनों संदिग्धों ने एक खालिस्तानी झंडा तैयार करवाया और अपने एक अन्य साथी के साथ 15 अगस्त को पंजाब के मोगा जिले में स्थित उपायुक्त दफ्तर पर झंडा फहरा दिया.

 

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें