VHP के गोरक्षा प्रमुख रवि विश्वकर्मा को सरेआम मारी गोली, फिर कार से खींच कर डंडों से पीट-पीटकर हत्या, वीडियो देखें

Ravi Vishwakarma

न्यूज़ डेस्क: मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले के पिपरिया में विश्‍व हिंदू परिषद के होशंगाबाद जिला गौरक्षा प्रमुख रवि विश्वकर्मा (Ravi Vishwakarma) की हत्‍या के मामले में पुलिस ने सभी 10 आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। शनिवार को इस वारदात का वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा में रहा। दिनदहाड़े हुई इस हत्या से लोगों में पुलिस के खिलाफ भारी आक्रोश है। रवि विश्वकर्मा को अपनी हत्या होने की आशंका थी इसको लेकर उन्होंने बीते शुक्रवार को ही पुलिस को ज्ञापन सौंपा था। दूसरे दिन भी हत्या के आरोपित फरार हैं। सुपारी देकर हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही है। 

घटना शुक्रवार की है जब रवि विश्वकर्मा कार से तीन साथियाें के साथ होशंगाबाद की बैठक से लौट रहे थे। तभी काली मंदिर साइड से अंडरब्रिज पार करते ही उनकी कार को एक चारपहिया वाहन अड़ाकर रोका गया। करीब आधा दर्जन लोग रॉड, लाठियां लेकर उतरे और रवि पर हमला कर गाेलियां दागने लगे। कार के रुकते ही नकाबपोश बदमाशों ने लाेहे की रॉड और डंडों से कार पर हमला कर दिया। रवि के दोनों दोस्त कार का गेट खुलते ही जान बचाकर वहां से भाग गए। लहूलुहान रवि ने अस्पताल पहुंचने से पहले दम ताेड़ दिया। एसडीओपी शिवेंदु जोशी ने बताया एक बिना चला कारतूस और कारतूस के दाे खाली खाेके मिले हैं। इधर, पिता विष्णु प्रसाद ने बताया इसी वर्ष रवि की शादी करने की तैयारी थी।

नामजद 9 लोगों पर केस
छोटे भाई अमित की शिकायत पर पुलिस ने नीतू वंशकार, मुन्ना पटेल, संजू पटेल, अभी तिवारी, अभिषेक चौरसिया, कल्लू मेहरा, नितिन सिलावट, रज्जू पुरबिया, अजीत पटेल और अन्य के खिलाफ हत्या और बलवे का केस दर्ज किया है। रवि के साथी भूरा पटेल ने बताया चारपहिया वाहन से लगभग आधा दर्जन लोग उतरे गोलियां दाग दी। रवि ने मुझे और दो अन्य साथियों को भागने का इशारा किया। मुझे भी हमलावरों ने रॉड मारी। हमलावरों का टारगेट रवि था। उसे बचने का कोई मौका नहीं दिया। रवि गोरक्षा प्रमुख होने के साथ लोकप्रिय मजदूर नेता भी थे।

विहिप ने कहा, हत्‍या सुनियोजित 

इस वारदात पर विश्‍व हिंदू परिषद के प्रांत सह मंत्री गोपाल सोनी ने कहा कि यह सुनियोजित हत्‍या है। रवि विश्वकर्मा जिले में गायों की रक्षा के लिए काम कर रहे थे। इस हत्‍याकांड की उचित तरीके से जांच की जानी चाहिए। हत्‍या के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए थे। वहीं थाना प्रभारी सतीश अंधवान ने बताया कि इस मामले में 10 नामजद लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। आरोपियों की तलाश जारी है। अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। उन्‍होंने बताया कि यह हत्‍या आपसी रंजिश के चलते की गई है। 

देखें …रवि विश्वकर्मा की हत्या का लाइव वीडियो

 

2 COMMENTS

  1. निंदनीय घटना..कातिलों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिये।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें