धर्म गुरुओं की बैठक में जिला प्रशासन का फैसला, 30 जून के बाद हो सकता है…

कानपुर। कोविड-19 के दृष्टिगत जिला प्रशासन के अधिकारियों की उपस्थिति में कलेक्ट्रेट सभागार में शहर के विभिन्न धर्म गुरुओं के साथ बैठक संपन्न की गई। इस बैठक के दौरान जिला प्रशासन द्वारा अहम निर्देश जारी किए गए।

शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक के दौरान विभिन्न धर्म गुरुओं ने अपने मत प्रस्तुत किये। जिसमें किसी ने बाजार खुलने के साथ साथ धर्म स्थल खोलने के लिए सहमति जाहिर की। जिसमे से कई लोगों ने कोरोना के दृष्टिगत अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए सरकार के निर्देशों का पालन करने में सहमति जताई। उन्होंने कहा कि आस्था सभी धर्म में है, तो घरों से भी पूर्व की भांति ईश्वर को याद कर सकते हैं। बैठक में जिलाधिकारी श्री तिवारी ने कहा कि यहां उद्योग की बहुत सारी यूनिट स्थापित है, सभी यूनिटों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। सरकार सभी के स्वास्थ्य के हितों के लिए ही आदेशों का पालन कराती है।

 

एसएसपी दिनेश कुमार पी ने एक कहानी का उदाहरण पेश करते हुए कहा कि मानव सेवा ही सच्ची ईश्वर सेवा है। उन्होने कहा कि सभी जनपदवासी घरों में रहते हुए ही श्रद्धा अनुसार धार्मिक कार्य करने को प्राथमिकता दें। अधिकारियों ने बैठक के दौरान बताया कि सरकार ने स्कूल, कालेज और धार्मिक स्थल बन्द कर रखे है। 30 जून को सरकार द्वारा आदेश आने के बाद पुनः सामुहिक बैठक में कई फैसलों पर चर्चा होगी। इस बैठक के दौरान जिलाधिकारी डॉ0 ब्रह्मदेव राम तिवारी, एसएसपी दिनेश कुमार पी, अपर जिलाधिकारी नगर विवेक श्रीवास्तव, समस्त पुलिस अधीक्षक और धर्म गुरुओं ने प्रतिभाग किया।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें