IND Vs ENG: पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन ये होगा टीम इंडिया का लक्ष्य, जोए रूट ने पूरा किया दोहरा शतक

भारत इंग्‍लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन का खेल शुरू होने वाला है. इंग्‍लैंड की टीम अपने कल के स्‍कोर तीन विकेट पर 263 रन से आगे खेलना शुरू करेगी. इस बीच टीम इंडिया का पहला लक्ष्य शतकवीर इंग्‍लैंड के कप्‍तान जोए रूट को आउट करने का होगा.

पहले दिन इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. इंग्लैंड की शुरुआत काफी अच्छी रही और बर्न्स ने सिब्ले के साथ मिलकर टीम का स्कोर लंच सेशन तक 63 रन पर पहुंचा दिया. हालांकि लंच ब्रेक से ठीक पहले 63 के स्कोर पर ही इंग्लैंड ने बर्न्स और लॉरेंस का विकेट गंवा दिया.

लेकिन इसके बाद रूट और सिब्ले की जोड़ी क्रीज पर जम गई. अपना 100वां टेस्ट खेल रहे जो रूट ने ना सिर्फ अपना शतक पूरा किया बल्कि सिब्ले के साथ उन्होंने तीसरे विकेट के लिए 200 रन की शानदार साझेदारी भी की.

पहले सत्र में दो विकेट गंवाने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में एक भी विकेट नहीं खोया, जबकि तीसरे अंतिम सत्र में उसने केवल एक विकेट गंवाया. इंग्लैंड ने तीन विकेट पर 263 रनों के साथ पहले दिन का खेल समाप्त किया.

सिब्ले ने पूरा दिन एक छोर को मजबूती से संभाले रखा. सिब्ले हालांकि आखिरी ओवर में बुमराह की शानदार बॉलिंग का शिकार बन गए. सिब्ले ने आउट होने से पहले 87 रन की शानदार पारी खेली और वह अपना शतक बनाने से चूक गए.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें