इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव प्रक्रिया की तैयारियां जोरों पर । देखिए

प्रयागराज । इलाहाबाद हाइकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव हेतु नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू हो गई है। मंगलवार को अध्यक्ष पद के लिए सात और महासचिव पद के लिए नौ फार्म बिक गए। इसके साथ जमानत राशि भी जमा कराई गई। इसी प्रकार से गवर्निंग कौंसिल के लिए 82, संयुक्त सचिव महिला के चार, संयुक्त सचिव प्रशासन के लिए 17, वरिष्ठ उपाध्यक्ष के 10, उपाध्यक्ष के पांच पदों के लिए 37, संयुक्त सचिव पुस्तकालय के लिए सात, संयुक्त सचिव प्रेस के लिए चार और कोषाध्यक्ष के लिए छह फार्मों की बिक्री की गई।

मुख्य चुनाव संचालक वरिष्ठ तिवारी ने बताया कि नामांकन फार्मों की बिक्री के साथ जमानत राशि भी जमा कराई जा रही है। इस मद में अब तक बार एसोसिएशन को कुल 24,93,400 लाख रुपये की आमदनी हुई है। फार्मों की बिक्री अभी दो दिन और होगी। इसके बाद नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। मतदान 19 फरवरी को होना है। मतदान के लिए तैयारियों तेज कर दी गई हैं। इस बार चुनाव 10700 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। एल्डर कमेटी के चेयरमैन वीसी मिश्र की अध्यक्षता में हुई बैठक में चुनाव संबंधी तैयारियों की रूपरेखा तय कर ली गई है।

आज कई प्रत्याशियों ने अपना नामांकन ताकत दिखाते हुए करवाया जिसमे सदस्य पद के लिए राजू कनौजिया के द्वारा दल बल के साथ अपना नामांकन करवाया गया, उन्होंने बताया कि उनके चुने जाने के बाद अधिवक्ता और वादकारियो की समस्या को प्रमुखता से सुलझाया जायेगा । इनके समर्थन में संजय कुमार द्विवेदी, अशोक त्रिपाठी, विजय वर्मा, अशोक तिवारी, विष्णु दत्त, विजय चौहान, विनोद पाल, डी. सी. पाल, सी. पी. पाण्डेय, पी. बी. वर्मा, पवन कश्यप, आलोक द्विवेदी आदि उपस्थित रहे ।

1 COMMENT

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें