भारत के बाद अब चाइनीज़ एप टिकटॉक के खिलाफ एक्शन में ट्रंप, किया ये बड़ा ऐलान…

भारत के बाद अब अमेरिका भी चीन पर डिजिटल स्ट्राइक करने की पूरी तैयारी में नजर आ रहा है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संकेत दिए हैं कि अमेरिका में चीनी ऐप टिकटॉक पर जल्द ही प्रतिंबध लगाया जा सकता है।

इसके लिए वह कई सारे विकल्पों पर भी विचार कर रहे हैं। बता दें कि, वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संकट के बाद से ही ट्रंप चीन से खफा हैं।डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि वह अमेरिका से तेजी से बढ़ते सोशल मीडिया ऐप टिकटॉक को बंद कर देंगे, क्योंकि अमेरिकी अधिकारियों ने चिंता जताई है कि यह सेवा चीनी खुफिया तंत्र के लिए एक उपकरण हो सकती है।

हाल के हफ्तों में अमेरिकी अधिकारियों और कानूनविदों ने बीजिंग द्वारा नापाक उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किए जा रहे बेतहाशा लोकप्रिय वीडियो प्लेटफॉर्म टिकटॉक को लेकर आशंका जताई है, लेकिन कंपनी ने चीन सरकार के किसी भी लिंक से इनकार किया है।

पत्रकारों से बात करते हुए ट्रम्प ने कहा, “जहां तक टिकटोक का संबंध है, हम उन्हें संयुक्त राज्य अमेरिका से प्रतिबंधित कर रहे हैं।” ट्रम्प का कदम संयुक्त राज्य अमेरिका में विदेशी निवेश समिति (CFIUS) की समीक्षा के बाद आया है, जो अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा को प्रभावित करने वाले सौदों की जांच करता है। TikTok विशेष रूप से युवाओं में काफी लोकप्रिय है जो वीडियो बनाते हैं और देखते हैं।

 

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें