अमेरिकी चुनाव में हार के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने लिया ये बड़ा फैसला, रक्षा मंत्री मार्क एस्पर के साथ किया ये…

डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में हार के बाद बड़ा फैसला लेते हुए अमेरिका के रक्षा मंत्री के पद से मार्क एस्पर को हटा दिया है। डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को ट्वीटर पर लिखा कि रक्षा मंत्री मार्क एस्पर को टर्मिनेट कर दिया गया है और क्रिस्टोफर मिलर, जो राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक केंद्र के निदेशक थे, वे ही तुरंत यानि तात्कालिक रूप से अगला रक्षा मंत्री बनाया है।

ट्रंप ने ट्वीट में कहा कि राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधी केंद्र के निदेशक क्रिस्टोफर मिलर को तत्काल प्रभाव से अंतरिम रक्षा मंत्री बनाया जाता है .एस्पर को टर्मिनेट किया जा है.ट्रंप और एस्पर के संबंधों में काफी समय से खटास है. दोनों में सैन्य अड्डों के नामों में बदलाव को लेकर भी मतभेद सामने आये थे.

माना जा रहा है कि ट्रंप की तरफ से ये मार्क एस्पर और ट्रंप के बीच फैसला सैन्य अड्डो के नाम बदलने, नौसैनिकों और सैन्य कर्मियों का इस्तेमाल करने के एस्पर के सुझाव को लेकर टकराव के बाद लिया गया है.

डोनाल्ड ट्रंप पर जनवरी में नए प्रशासन के कार्यकाल संभालने पर सत्ता का सहज हस्तांतरण सुनिश्चित करने के लिए देश के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन की टीम के साथ सहयोग करने का दबाव बढ़ रहा है.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें