महाराष्ट्रः भंडारा जिला अस्पताल में आग, 10 नवजात शिशुओं की मौत

दो न्यू बोर्न यूनिट मौजूद हैं। आग लगने की घटना आउट बोर्न यूनिट में हुई।  जिसकी वजह से 10 नवजात बच्चे मौत के गले में समा गए - सिविल सर्जन प्रमोद खंदाते

मुंबई: महाराष्ट्र के भंडारा जिले में शनिवार को सरकारी अस्पताल में आग लग जाने की वजह से 10 नवजात बच्चों की जलकर मौत हो गयी। अस्पताल के सिक न्यूबोर्न यूनिट में आग लगने की वजह से वहां मौजूद 17 शिशुओं में केवल 7 को ही बचाया जा सका।  जानकारी के मुताबिक आग लगने की यह घटना करीब देर रात दो बजे हुई। जैसे ही ड्यूटी पर मौजूद नर्स ने यूनिट का दरवाज़ा खोला और कमरे में आग की लपेटें देखी तो तुरंत अस्पताल के अधिकारियों को इसकी सूचना दी। हालाँकि आग लगने की पूरी वजह अभी तक साफ़ नहीं हुई है।

भंडारा जिले के सिविल सर्जन प्रमोद खंदाते ने जानकारी देते हुए कहा कि अस्पताल में दो न्यू बोर्न यूनिट मौजूद हैं। आग लगने की घटना आउट बोर्न यूनिट में हुई।  जिसकी वजह से 10 नवजात बच्चे मौत के गले में समा गए। इन बच्चों की उम्र एक दिन से लेकर तीन महीने तक बतायी जा रही है। खंदाते ने कहा कि बच्चों को जिस वार्ड में रखा जाता है, वहां लगातार ऑक्सीजन की आपूर्ति की जरूरत होती है। साथ ही खंदाते ने कहा कि वार्ड में आग बुझाने वाले उपकरण भी थे और कर्मियों ने उनसे आग बुझाने की कहां चलो कोशिश की,लेकिन वहां काफी धुआं हो रहा था।

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें