किसानों के समर्थन में उतरी SGPC प्रमुख कहा-“प्रकाश पर्व पर PM मोदी को आमंत्रित नहीं कर सकते”

केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन अभी जारी है. हालांकि आंदोलन को खत्म करने को लेकर सरकार और किसान संगठनों के बीच बातचीत जारी है. इस बीच शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) की अध्यक्ष बीबी जागीर कौर ने कहा कि श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बतौर अतिथि आमंत्रित नहीं किया जा सकता.

बीजेपी महासचिव तरुण चुग ने गुरुद्वारा कमेटी के फैसले पर कड़ा ऐतराज जताया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को इस कार्यक्रम में ना बुलाना बांटने की नकारात्मक राजनीति है. तरुण कमेटी अध्यक्ष जागीर कौर को भी निशाना पर लिया. उन्होंने कहा कि जागीर कौर बेहद घटिया और सस्ती राजनीति कर रही हैं.

कांग्रेस ने अनुमान के विपरीत एसजीपीसी के इस फैसले को गलत बताया है. पंजाब में कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता सुखजिंदर सिंह ने फैसले पर आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को एसजीपीसी के कार्यक्रम के नाम बुलाने का फैसला गलत है. SGPC के सभी कार्यक्रम साझा होते हैं और गुरु तेगबहादुर जी भी पूरे देश के हैं . ऐसे में प्रधानमंत्री को न्योता ना भेजना सही नहीं है.

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें