‘मैंने प्यार किया’ में सलमान खान को मिली थी इतनी फीस, अब एक फिल्म के लिए लेते हैं करोड़ों रूपए

बॉलीवुड में कई ऐसे फिल्में बनी हैं जो फैंस के दिलों पर एक छाप छोड़ जाती है और ऐसी ही फिल्में कई सालों तक लोगों के जहन में याद रहती है. ऐसी ही फिल्मों में शुमार है सलमान खान और भाग्यश्री की बेहतरीन फिल्म ‘मैंने प्यार किया’. लॉकडाउन के बीच कई बार इस फिल्म को टीवी पर दिखाया जा चुका है. आपको बता दें इस फिल्म को रिलीज हुए करीब 30 साल से ज्यादा का वक्त बीत चुका है.

बतौर सोलो हीरो यह उनके करियर की सबसे पहली हिट थी लेकिन क्या आप जानते हैं आज करोड़ों में कमाने वाले सलमान को इस फिल्म के लिए कितनी फीस मिली थी? नहीं ना, चलिए हम आपको बताते हैं. सलमान को इस फिल्म के लिए केवल 31,000 रुपए में साइन किया गया था. जी हां, दरअसल सलमान उस इंडस्ट्री में बिलकुल नए थे .

सलमान ने भले ही इस फिल्म से सोलो हीरो सक्सेस पाई हो लेकिन बीवी हो तो ऐसी उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म थी. इस फिल्म में उन्होंने रेखा के देवर की भूमिका निभाई थी. सलमान इस फिल्म में काम करके खुश नहीं थे और उन्होंने पिता सलीम खान से अपने लिए कोई दूसरी फिल्म बनाने को कहा था लेकिन पिता ने ऐसा करने से मना कर दिया. इसी जद्दोजहद के बीच सलमान को मैंने प्यार किया मिल गई और वह रातों रात स्टार बन गए.

 

इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दें